नए साल पर भरे जाएंगे सरकारी निगम एवं आयोग के खाली पद

  •  2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियां हुईं तेज़
  • भाजपा संगठन की बैठक कर निगम, निकाय के पदों पर भर्ती के लिए बुना तानाबाना


राज्य मुख्यालय, लखनऊ


बैठक के दौरान उपस्थित भाजपा संगठन पदाधिकारी

विनय प्रताप सिंह

लखनऊ. 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी अपनी तैयारियों में जुट गई है, जहां पर पिछले दिनों हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में दाखिल पीआईएल के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने निकाय चुनाव के संबंध में ओबीसी आरक्षण को लेकर आयोग गठित कर दिया है। वहीं आरक्षण की नई प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है ऐसे में कहीं ना कहीं निकाय चुनाव टल गए हैं। हालांकि योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में भी हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील की है। 

बैठक में उपस्थित भाजपा संगठन कार्यकर्ता

भारतीय जनता पार्टी की माने प्रदेश इकाई में खाली पदों को जल्द ही कार्यकर्ताओं एवं हाईकमान के सामंजस्य के बाद भरा जाएगा, वहीं पर आज लखनऊ भाजपा कार्यालय पहुंचे बीएल संतोष एवं राधा मोहन सिंह ने भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों की मीटिंग ली एवं नई योजनाओं का खाका तैयार हुआ। मीटिंग के बाद जानकारी प्राप्त हुई योगी सरकार 2.0 में लंबे समय से खाली चल रहे निगमों एवं आयोगों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के पदों पर शीघ्र ही पार्टी के कार्यकर्ताओं अब पदाधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने अपनी तैयारियां लगभग  शुरुआत कर दी हैं, एवं पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के नामों पर चर्चा होने लगी हैं। एक लिस्ट तैयार करके योगी सरकार, केंद्र सरकार को भेजने वाली हैं। जल्द ही फाइनल लिस्ट पर मोहर लगाकर उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार इन नियुक्तियों की कार्रवाई को पूर्ण करेगा।


 आज के इस बैठक में बीएल संतोष के अलावा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी भाजपा राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सत्या कुमार, संजीव चौरसिया व सुनील ओझा मौजूद थे। साथ ही भाजपा के कई मंत्रियों ने भी कार्यालय पर शिरकत की। प्राप्त जानकारी के अनुसार शीघ्र ही प्रदेश की नई टीम सरकारी निगम और आयोगों की टीम गठित कर दी जाएगी।





लेखक:- विनय प्रताप सिंह

1 टिप्पणियाँ

  1. पहले पैंतीस हजार संविदा कर्मचारी को नियमित करें जो कि प्रशिक्षित है और कार्य का अच्छा अनुभव है। उसके बाद अन्य भर्ती करे

    जवाब देंहटाएं
और नया पुराने